उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 19 से 23 दिसंबर के बीच हुईं तीन परीक्षाओं की उत्तर कुंजी जारी कर दी है । सभी उम्मीदवारों को कहा गया है कि वह अपने उत्तरों का मिलान कर लें । अगर इनमें कुछ गलत लगे तो तीन जनवरी तक चैलेंज कर सकते हैं । उनके चैलेंज को जांचने के बाद संशोधित आंसर की जारी की जाएगी । आयोग ने पशुधन प्रसार अधिकारी , सहायक कृषि अधिकारी वर्ग -3 और अवर अभियंता सिविल के पदों पर भर्ती के लिए पहली बार ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कराई थी । आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इन सभी की उत्तर कुंजी वेबसाइट पर उपलब्ध है ।


दस्तावेज प्रमाणित कराने की तिथि जारी

उच्च न्यायालय के अधीनस्थ कार्यालयों में समूह - ग के अंतर्गत कनिष्ठ सहायक और आशुलिपिक के पदों पर दस्तावेज प्रमाणित कराने की तिथियां जारी हो गई हैं । उम्मीदवार को 18 जनवरी से 22 जनवरी के बीच सभी मूल दस्तावेज के साथ ही उनकी दो - दो सेल्फ अटेस्ट कॉपियां और चार फोटो लेकर आयोग के दफ्तर पहुंचना होगा ।

उत्तर कुंजी पर उठे सवाल

सहायक कृषि अधिकारी की उत्तर कुंजी पर उम्मीदवारों ने सवाल उठाए हैं । उनका आरोप है कि इस परीक्षा में करीब 50 सवाल ऐसे आए हैं , जिनके जवाब खुद ही आयोग ने गलत दे दिए हैं ।

अभ्यर्थी नीचे आयोग की वेबसाइट पर उत्तरकुंजी पदवार एवं ऑनलाइन प्रत्यावेदन के विकल्प पर जाना है और अपनी उत्तर कुंजी प्राप्त करनी है । इसके लिए नीचे दिए गये लिंक के माध्यम से भी आप अपनी उत्तर कुंजी प्राप्त कर सकते हैं ।