CLICK HERE TEXT HERE

UKSSSC JE Admit Card 2020:- सिविल अभियंता प्रवेशपत्र जारी ।

 


यूकेएसएसएससी द्वारा वर्ष 2019 और 2020 की भर्तियों के लिए जूनियर इंजीनियर (सिविल) परीक्षा का आयोजन 19 दिसंबर और 20 दिसंबर को राज्य में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। परीक्षा से सम्बंधित गाइड लाइन आयोग पहले ही साइट पे निर्देशित कर चुका है ।


उम्मीवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर विजिट करने के बाद लेटेस्ट अपडेट सेक्शन में एडमिट कार्ड से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पोर्टल, uksssconline.in पर जा सकते हैं। इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड पेज पर अपना अप्लीकेशन आईडी और जन्म-तिथि के विवरण भरकर ‘व्यू हाल टिकट’ के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।


जूनियर इंजीनियर (सिविल) परीक्षा में सम्बन्धित ट्रेड से बहुविकल्पीय प्रकृति के कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा के लिए कुल निर्धारित अधिकतम अंक 100 हैं। हर सही उत्तर के लिए 1 अंक निर्धारित है जबकि गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी। लिखित परीक्षा में सफल घोषित किये जाने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 45 अंक अर्जित करना आवश्यक है।


 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।