ब्रिटेन से लौटे 227 लोगों में चार और लोग कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप, सम्पल भेजे दिल्ली ।

 


उत्तराखंड समाचार: केंद्र सरकार द्वारा प्राप्त लिस्ट के अनुसार उत्तराखंड में ब्रिटेन (यूके) से पिछले एक माह में 227 लोगों से उत्तराखंड में एंट्री ली थी । रविवार सुबह तक स्वास्थ्य विभाग ने 200 लोगों को खोजे जाने व एक महिला के संक्रमित होने की बात कही थी । इस महिला का कोरोना सम्पल दिल्ली भेज दिया गया था । लेकिन अब ताजा आंकड़ों से पता चला है कि अब यह संख्या 05 हो गई है ।


अकेले देहरादून जनपद में पिछले एक माह में 138 लोग ब्रिटेन से लौटे हैं, जिनकी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार से जांच करानी शुरू की है। रविवार को आई रिपोर्ट में ग्रेट ब्रिटेन से लौटे पांच लोग में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, संपर्क में आया एक व्यक्ति की भी संक्रमित मिला है। संक्रमितों में 23 से 26 वर्ष के तीन युवक, 45 वर्षीय एक व्यक्ति और 17 वर्षीय एक किशोरी शामिल है। इसके अलावा संपर्क में आए व्यक्ति की उम्र 44 साल है।


स्वास्थ्य महानिदेशालय से प्राप्त सूची के आधार पर 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक ब्रिटेन से लौटे सभी लोग से संपर्क कर उनका सैंपल लिया जा रहा है। संक्रमित पाए गए लोग में तीन एनआरआइ हैं। वह आयरलैंड से हैं, जबकि अन्य तीन दून के ही रहने वाले हैं। बता दें, ग्रेट ब्रिटेन में कोविड-19 वायरस का बदला हुआ घातक रूप सामने आने के बाद उत्तराखंड में भी एहतियात बरती जा रही है।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।