शनिवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने समितियों के अधिकारियों की बैठक ली। बताया कि सभी अधिकारियों को प्रमोशन में आ रही सभी अड़चनों को दूर करने के निर्देश दिए गए हैं। अब उत्तराखंड में 1500 कांस्टेबल पदों की भर्ती का रास्ता साफ हो जाएगा ।


मुख्यालय में पुलिस कर्मियों के ट्रांसफर, प्रमोशन आदि के लिए छह समितियां गठित हुई थीं, लेकिन अब नए महानिदेशक ने इनकी संख्या बढ़ाकर नौ कर दी है। महानिदेशक अशोक कुमार का कहना है कि जनवरी तक लंबित पदोन्नतियों को निस्तारित कर दिया जाएगा। महानिदेशक ने समितियों के अधिकारियों की बैठक ली। बताया कि सभी अधिकारियों को प्रमोशन में आ रही सभी अड़चनों को दूर करने के निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई मामला कोर्ट में विचाराधीन है तो उसका विधिक राय लेते हुए कोर्ट में जवाब देंगे।


नए पुलिस महानिदेशक मुख्यालय परिसर की व्यवस्थाओं के साथ ही स्वरूप में बदलाव के प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यहां ई-ऑफिस कार्यप्रणाली के साथ ही हाइड्रोलिक पार्किंग विकसित करने की बात कही है। उन्होंने मुख्यालय परिसर का निरीक्षण किया। बताया कि जल्द ही पुलिस मुख्यालय की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाएगा। इसके अलावा रिकॉर्ड रूम में धूल फांक रहीं फाइलों को भी मुख्यालय से हटाया जाएगा।