शैलेश मटियानी पुरस्कार के लिए 19 शिक्षक चयनित, जाने किस किस को मिला सम्मान ।


शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए 19 शिक्षकों को यह पुरस्कार मिलेगा । सरकार ने शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार-2018 घोषित किए हैं। इनमें प्रारंभिक शिक्षा के 08 और माध्यमिक के 11 शिक्षक शामिल हैं। प्रारंभिक शिक्षकों को मिले पुरस्कारों में महिलाओं का दबदबा रहा है। कुल 09 में 07 पुरस्कार महिलाओं को मिले हैं। माध्यमिक में दो शिक्षिकाओं का चयन हुआ है। राज्यपाल की मंजूरी के बाद पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षकों की सूची शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने जारी कर दी है ।

सम्मान पाने वाले शिक्षकों के स्कूल व नाम

प्रारंभिक शिक्षकों में रुद्रप्रयाग जिले में राजकीय प्राथमिक विद्यालय बैनोली भरदार की प्रधानाध्यापिका अंजू लिंगवाल, टिहरी जिले में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय आमपाटा की सहायक अध्यापिका व वार्डन मधु नेगी चयनित की गई हैं। पिथौरागढ़ जिले में प्राथमिक विद्यालय टाउन की रूबीना खान, बागेश्वर जिले में राजकीय कन्या जूनियर हाईस्कूल मन्यूड़ा की निर्मला आर्य, नैनीताल जिले में उच्च प्राथमिक विद्यालय सूर्यागांव के संतोष कुमार जोशी, अल्मोड़ा जिले में प्राथमिक विद्यालय लमगड़ा की दीपा आर्य व ऊधमसिंहनगर जिले में प्राथमिक विद्यालय कचनाल गाजी, काशीपुर की किरण शर्मा, माध्यमिक स्तर पर उत्तरकाशी जिले में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पुरोला की सहायक अध्यापिका बनीता पंवार, चमोली जिले में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुजासू पोखरी के प्रधानाध्यापक गिरीश चंद्र डिमरी पुरस्कृत किए जाएंगे। रुद्रप्रयाग जिले में राजकीय इंटर कॉलेज रुद्रप्रयाग के सहायक अध्यापक विनोद प्रकाश भट्ट, टिहरी जिले में राजकीय इंटर कॉलेज मंजाकोट चौरास के प्रवक्ता डॉ अशोक कुमार बडोनी, पौड़ी जिले में राजकीय इंटर कॉलेज खोलाचौंरी, कोट के सहायक अध्यापक वीरेंद्र प्रसाद खंकरियाल, पिथौरागढ़ जिले में राजकीय इंटर कॉलेज धारचूला के प्रवक्ता बहादुर सिंह कुंवर, चंपावत जिले में राजकीय इंटर कॉलेज चंपावत के सहायक अध्यापक सुरेश राम, नैनीताल जिले में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सल्यूड़ा के प्रधानाध्यापक शंभूदयाल साह, अल्मोड़ा जिले में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज स्याल्दे की प्रवक्ता गीता रानी और ऊधमसिंहनगर जिले में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तुर्कागौरी के सहायक अध्यापक नरेंद्र पाल सिंह को उक्त पुरस्कार दिया जाएगा।


 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।