उत्‍तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, लेकिन मुख्यमंत्री नही रहेंगे उपस्थित ।



इस सत्र के पहले दिन दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के अलावा चार पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि देने के बाद अनुपूरक मांगें पटल पर रखी जाएंगी। अगले दिन प्रश्नकाल चलेगा और अनुपूरक मांगों पर चर्चा के साथ ही पांच विधेयक प्रस्तुत किए जाएंगे। कोरोना संक्रमित होने के कारण नेता सदन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सदन में मौजूद नहीं रहेंगे।



इस सत्र की कम अवधि को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति उठाते हुए अवधि बढ़ाने की मांग की है। साथ ही किसान आंदोलन, महंगाई, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी है। हालांकि, सरकार ने भी विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए रणनीति तय कर ली है। ऐसे में सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। ऊपर से मुख्यमंत्री के सत्र से नदारत रहने पर सत्र का ज्यादा दिन चल पाना वैसे भी सम्भव नही लग रहा है। हालांकि मुख्यमंत्री वर्चुअली इस सत्र में सम्मिलित रहेंगे ।



विधानसभा के सोमवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने के लिए पहले ही कमर कस चुकी हैं। विपक्षी पार्टियों के मुद्दों में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा होगा। इसके अलावा किसानों का मुद्दा भी इस सत्र में जोर पकड़ सकता है ।


 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।