CLICK HERE TEXT HERE

बिना डिलीट किए WhatsApp चैट को कर सकते हैं हाइड, ऐसे करें सेटिंग ।

 


अब WhatsApp पर आपको कई ऐसे फीचर्स मिल जाएंगे जो कि आपकी चैटिंग के अंदाज को बिल्कुल बदल देंगे। यहां तक कुछ ऐसे फीचर्स भी मौजूद हैं जिनके बारे में शायद कुछ यूजर्स को पता ही नहीं है। आज हम ऐसे ही एक फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप WhatsApp चैट को डिलीट किए बिना ही हाइड कर सकते हैं और उसे आपकी मर्जी के बिना कोई नहीं पढ़ सकेगा। अक्सर किसी से चैट को छिपाने के लिए आप उसे डिलीट कर देते हैं। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि चैट को कोई देखे भी न और वह डिलीट भी न करना पड़े तो उसे हाइड किया जा सकता है।


कैसे करें इसकी सेटिंग ? तो नीचे दिए गये स्टेप्स को एक एक कर ध्यान से पढ़ें और फॉलो करें ।


१-सबसे पहले WhatsApp ओपन करें और इसके बाद जिसकी भी चैट आपको हाइड करनी है उस पर क्लिक करें।

२- अब उस चैट पर टैप कर होल्ड करें। इसके बाद ऊपर की तरफ कुछ विकल्प सामने आएंगे। इसमें से एक एरो का विकल्प होगा। जो कि तीन डाट्स के बिल्कुल बराबर में मौजूद है और यह Archive बटन है।

३-Archive बटन पर टैप करें। इस पर टैप करने से आपकी चैट Archive हो जाएगी। और किसी को भी दिखाई नहीं देगी।

४- जब भी आपको यह चैट देखनी होगी तो आपको WhatsApp चैट में सबसे नीचे स्क्रॉल करना होगा, जहां आपको Archived का विकल्प मिलेगा ।

५- इस पर टैप कर आपको Archive की हुई चैट मिल जाएगी। अगर आप इसे Unarchive करना चाहते हैं तो इसे टैप कर होल्ड करें और ऊपर दिए गए Archive आइकन को एक बार फिर टैप कर दें। इससे आपकी चैट Unarchive हो जाएगी।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।