उत्तराखंड के डिग्री कॉलेजों में शीतकालीन अवकाश घोषित ।


उत्तराखंड के उच्च हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी के बाद तापमान में काफी गिरावट देखने1 को मिली है । हालांकि इस साल ठंड काफी देर से लौटी है लेकिन अब राज्य में लगातार बारिश की आशंका जताई जा रही है। जिस कारण उच्च शिक्षा निदेशालय ने डिग्री कॉलेजों में शीतकालीन अवकाश की तिथि घोषित कर दी है।

निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. कुमकुम रौतेला की ओर से जारी आदेश के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में स्थित महाविद्यालयों में चार जनवरी से 30 कार्य दिवसों के लिए शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है, जबकि मैदानी क्षेत्रों के महाविद्यालयों में 11 जनवरी से 20 कार्य दिवसों के लिए शीतकालीन अवकाश रहेगा। उच्च शिक्षा निदेशक ने शुक्रवार को प्रदेशभर के राजकीय स्नातक व स्नातकोत्तर महाविद्यालयों के प्राचार्य को इस आशय का पत्र प्रेषित किया है।

इसके साथ ही साथ ही प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा को भी पत्र भेजा गया है। विदित रहे कि कोरोना संक्रमण के कारण करीब साढ़े आठ महीने प्रदेश के राजकीय, सहायता प्राप्त अशासकीय व निजी विवि बंद रहे थे। सरकार ने सभी उच्च शिक्षा संस्थान 15 दिसंबर से खोलने का निर्णय लिया है।


 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।