शान्त और सहनशील समझे जाने वाले पहाड़ी क्षेत्र में ऐसी घटनाएं बहुत कम ही सुनाई देती हैं, लेकिन बढ़ते समय के साथ साथ पहाड़ी क्षेत्र में भी अपराध व अपराधी पैर पसार रहे हैं। चमोली जिले के जोशीमठ में पति और पत्नी के बीच आपसी विवाद चल रहा था। आपसी विवाद इतना बढ़ गया कि पत्नी ने सिलबट्टा उठाकर पति पर वार कर दिया। सिलबट्टे के वार से पति के सिर पर गंभीर चोट आई। इसके बाद अफरा तफरी में उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान पति की मौत हो गई। यह खबर क्षेत्र में आग की तरह फेल गई, हर कोई इस घटना को सुनकर सन्न रह गया।

इस घटना का खुलासा शनिवार को हुआ। लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर मिली है की शुक्रवार रात को मामूली सी कहा सुनी पर पत्नी ने अपने पति पर सिलबट्टे से वार किया जिसके बाद पति को बेहोशी की हालात में हस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। कभी समय था जब पति पत्नी के बीच हुए विवादों को उनके प्यार के लिए अच्छा माना जाता था लेकिन अब वही विवाद एक दूसरे की जान लेने की वजह बन रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक ऋषिदेव और उनकी पत्नी संगीता वहां किराए पर रह रहे थे। शुक्रवार रात दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और यह झगड़ा लगातार बढ़ता गया। इसके बाद संगीता ने ऋषिदेव के सर पर सिलबट्टा मार दिया। उसकी हालत गंभीर हो गई और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। लेकिन ऋषिदेव ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना की असल वजह क्या थी ये तो संगीता ही बखूबी जानती होगी लेकिन उसकी इस हरकत का ये अंजाम होगा, शायद उसको भी अंदेशा नही रहा होगा। घटना के बाद संगीता पर केस दर्ज कर लिया गया है।