आज कल उत्तराखंड के युवाओं में यौन से सम्बंधित बुखार को लेकर तेजी देखने को मिल रही है। खास कर पहाड़ी जिलों में युवाओं में प्यार का बुखार तेजी से बढ़ रहा। आये दिन लड़कियों से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। कम उम्र के नाबालिक बच्चे झूठी जन्म तिथि डालकर ऑनलाइन माध्यमों का उपयोग पोर्नोग्राफी देखने के लिए कर रहे हैं और उसके बाद अपनी इच्छाओं को शांत करने के लिए वह तरह तरह के हतकण्डे अपनाते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला बागेश्वर से सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बागेश्वर का निवासी आरोपी युवक चार साल पहले पिथौरागढ़ की निवासी युवती से फेसबुक के जरिए मिला था। दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्रेम में तब्दील हो गई और दोनों में करीबी बढ़ने लगी। दो रोज पहले प्रेमी बागेश्वर से पिथौरागढ़ अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे और उसने प्रेमिका के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। जिसके बाद उसकी प्रेमिका ने उसको शादी के लिए साफ तौर पर मना कर दिया। प्रेमिका के मना करने के बाद प्रेमी ने बिना कुछ सोचे-समझे चाकू से उसके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। मामले में युवती के भाई ने कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी है और पुलिस और एसओजी टीम में संयुक्त रूप से तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी को गुरुवार की रात को गिरफ्तार कर लिया है।

घायल अवस्था में लड़की को हस्पताल में भर्ती करवाया गया जहाँ इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार हुआ है। आरोपी युवक के पास हमले में प्रयुक्त चाकू बरामद हुआ जिसके बाद युवक को जेल भेज दिया गया है। इस तरह से चार साल से फेसबुक के सहारे चल रही प्रेम कहानी का अंत हो गया। फेसबुक पर अधिकांशतः पाया जाता है कि कम नाबालिग लड़के लड़कियों को अश्लील सन्देश भेजते रहते हैं ऐसे में फेसबुक जैसे प्लेटफार्म को ऐसे व्यक्ति तो तत्काल ससपेंड कर देना चाहिए।