जौनसार-बावर के सीमांत देवघार खत से जुड़े रडू पंचायत निवासी एवं कारोबारी संजीव सुजाइक व कोमल सुजाइक की होनहार बेटी मुक्ति सुजाइक मॉडलिग के क्षेत्र में अपना नाम कमा रही है। हाल ही में मिस इंडिया टीन एशिया पेसिफिक के लिए देहरादून में संपन्न हुए एंबेलिश टैलेंट मैनेजमेंट के ऑडिशन में प्रतिभाग कर जौनसार की बेटी मुक्ति फ‌र्स्ट रनर अप रही। मॉडलिग प्रतियोगिता में भावना नेगी को मिस टीन उत्तराखंड का खिताब मिला, जबकि गुनगुन व्याल सेकंड रनर अप व निहारिका सिंह थर्ड रनर अप रही। शो के डायरेक्टर ख्याति शर्मा ने प्रतिभाशाली युवा मॉडल को सम्मानित किया।

मॉडलिग के क्षेत्र में अपना भविष्य संवार रही जौनसार की बेटी मुक्ति सुजाइक का चयन मिस इंडिया टीन एशिया पेसिफिक (सौंदर्य प्रतियोगिता) के लिए हुआ है। प्रतिभावान बेटी की इस उपलब्धि पर स्वजनों व क्षेत्रीय लोगों ने खुशी जताई। वर्ष 2019 में मिस दून की टॉप मॉडल रही मुक्ति का सपना बड़ी मंजिल को हासिल करना है, जिसके लिए वह लगातार कड़ी मेहनत कर रही थी। 13 से 19 साल की मॉडलिग प्रतियोगिता में फ‌र्स्ट रनर अप रही मुक्ति सुजाइक का चयन मिस इंडिया टीन एशिया पेसिफिक के लिए हुआ है।

मुक्ति ने कहा टीवी सीरियल के छोटे पर्दे पर काम करने के लिए उसे ऑफर मिले हैं, जिस पर वह विचार कर रही है। कहा कि उसका सपना बड़ी मंजिल हासिल कर क्षेत्र व राज्य का नाम रोशन करना है। आज के दौर में बेटियां किसी से कम नहीं है। मुक्ति ने कहा कि मिस इंडिया टीन एशिया पेसिफिक मॉडलिग प्रतियोगिता का आयोजन इसी वर्ष गोवा व राजस्थान में होगा, जिसमें देशभर के सभी राज्यों से चयनित मॉडल अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। अपने सपनों की उड़ान भरने के लिए वह लगातार प्रयास कर रही हैं। होनहार बेटी की इस उपलब्धि पर स्वजनों व स्थानीय जनता ने खुशी जताई है।