उत्तराखंड के युवा देश सेवा के लिए हमेशा से ही आगे रहे हैं और राज्य को गौरवांवित करने का काम किया है। इसी कड़ी में आज एक और लाल का नाम जुड़ गया है। जिले बागेश्वर के दीपक सिंह परिहार अब भारतीय वायु सेना जहाजों के साथ आकाश में अपना हुनर दिखाएंगे। दीपक की सफलता से पूरे जिले में जश्न का माहौल है और उनके परिजनों के पास बधाई देने वालों की भीड़ लगी हुई है। उन्होंने सीमांत जिले से होने के बाबजूद  सीडीएस के एग्जाम में सफलता हासिल कर सबका सर गर्व से ऊंचा किया है।

आपको बता दें कि दीपक बागेश्वर जिला मुख्यालय के नजदीक स्थित खोली गांव के रहने वाले हैं। दीपक का परिवार अभी मोटासेमल गांव में रहता है। दीपक के पिता और दादा भी भारतीय सेना का हिस्सा थे, ऐसे में दीपक का सपना था कि वह भी बड़े होकर भारतीय सेना का हिस्सा बनेंगे और देश सेवा करेंगे। इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत भी की और सीडीएस का एग्जाम पास किया दीपक हैदराबाद की इंडियन एयरफोर्स अकादमी में प्रशिक्षण लेंगे।

दीपक ने बताया कि स्कूली पढ़ाई पूर्ण होने के बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की । उसके बाद एक वर्ष तक इंडियन ऑइल में नौकरी की, लेकिन इच्छा हमेशा से सेना में जाने की रही तो इंडियन ऑइल की नौकरी छोड़कर सीडीएस की तैयारी में जुट गये और कामयाब हुए। कहते हैं जहां लगन होती है वहां कामयाबी झक मारके आती है। दीपक के पिता रंजीत सिंह भी बेटे की सफलता से हर्षित हैं। उन्होंने कहा कि दीपक हमेशा सेना में अफसर बनने का सपना देखा करता था। आज उसने अपनी मेहनत से सपने को पूरा कर दिखाया है।