शासन व प्रशासन के द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर चलाई जाने वाली योजनाएं या तो सही से काम नही कर रही हैं या फिर लोगों में कानून व्यवस्था का कोई डर ही नही रहा है। आये दिन दुष्कर्म की खबरों ने राज्य को बदनामी की कगार पर ला खड़ा कर दिया है। ताजा मामला उत्तरकाशी के नगर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां एक युवती ने अपने प्रेमी पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 323 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि 24 साल का आदेश बिष्ट किशनपुर का रहने वाला है। उस पर एक युवती ने रेप करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि आरोपी युवक बीती 13 जनवरी को उसे शादी का झांसा देकर अपने साथ चिन्यालीसौड़ ले गया था, जहां उसने युवती के साथ संबंध बनाए। कुछ दिनों बाद पीड़ित को पता चला कि आदेश की शादी पहले से ही तय हो रखी है। इसको लेकर जब पीड़िता ने आदेश बिष्ट से बात की तो आदेश बिष्ट ने उसके साथ मारपीट की। जिसके बाद पीड़िता ने आरोपी आदेश बिष्ट के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाई ।

यह खबर सुनते ही दूसरी लड़की भी थाने पहुंच गई और उसने भी पुलिस को बताया कि आदेश बिष्ट ने उसको भी शादी का झांसा दिया था। हालांकि लड़की ने पुलिस को यौन उत्पीड़न की कोई शिकायत दर्ज नही करवाई है और उसने बताया कि वह आदेश बिष्ट की मंगेतर है। आरोपी के खिलाफ अलग अलग धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया और जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।