देहरादून से दिल्ली की सड़क दूरी होगी कम, जाने कितने किलोमीटर की कमी से यात्रा होगी सुगम ।


देहरादून से दिल्ली जाने में लगने वाला समय अब नए सड़क निर्माण के बाद आधा रह जाएगा । वर्तमान में दिल्ली तक सफर करने में पांच से छह घण्टे का समय लगता है । दिल्ली जाने में मुख्य बाधा मोदी नगर का जाम होता है लेकिन अब नए एक्सप्रेसवे से सारी समस्याओं से निजात मिल जाएगा । दिल्ली से देहरादून को जोड़ने वाले 180 किमी एक्सप्रेस वे का काम तीन महीने के भीतर शुरू होगा। परियोजना के पहले दो चरणों के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई है। दो कंपनियों का चयन कर काम शुरू करने को कहा गया है। वर्तमान में देहरादून से दिल्ली की दूरी 240 किलोमीटर है ।


दिल्ली - देहरादून के बीच की दूरी घटाने के लिए अक्षरधाम से एक नया एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है। जो गाजियाबाद में लोनी के रास्ते बागपत, शामली, सहारनपुर से होते हुए गणेशपुर और फिर देहरादून तक पहुंचेगा। एक्सप्रेसवे के पहले चरण में दिल्ली के अंदर यूपी बॉर्डर तक तकरीबन 14 किमी एक्सप्रेसवे का निर्माण होगा। दूसरा चरण यूपी बॉर्डर से ईस्टर्न पेरिफेरल (बागपत बॉर्डर) तक तकरीबन 16 किमी का होगा। पहले चरण के निर्माण में 1065 करोड़ जबकि दूसरे चरण के निर्माण में 1325 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।