उत्तराखंड समाचार: PCS परीक्षा में हुए असफल तो देहरादून में फर्जी SDM बनकर करने लगे ठगी ।


देहरादून में चंद रोज पहले सौरभ बहुगुणा नाम के व्यक्ति से किसी ने 15 लाख रुपये ऐंठ लिए थे। दरअसल, यह खेल बड़े तरीके से खेला गया जिस वजह से सौरभ बहुगुणा इसमें फस गये। इस खेल में मुख्य आरोपी ने एक पंकज नाम के व्यक्ति को अपना ड्राइवर बनाकर सौरभ बहुगुणा के पास भेजा और उससे कहां कि मेरे जो मालिक हैं वह एसडीएम हैं। सौरभ बहुगुणा किसी जमीद विवाद का हल चाहते थे उनको लगा शायद उनको इससे छुटकारा मिल जाएगा लेकिन उनके 15 लाख रुपये आरोपी द्वाराहड़प लिए गये।

पुलिस के अनुसार दो दिन पहले देहरादून के सौरभ बहुगुणा ने अश्विनी कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी थी। सौरभ बहुगुणा ने पुलिस को बताया कि अश्वनी नाम के एक व्यक्ति ने खुद को एसडीएम बताकर उनको जमीन दिलाने के नाम पर उनसे 15 लाख रुपए की ठगी कर ली है, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत ही इस मामले में एक्शन लिया और एसपी सिटी श्वेता चौबे की निगरानी में प्रेम नगर पुलिस और एसओजी ने मिलकर आरोपी को सोमवार को सुद्धोवाला से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने कबूला कि उसने उसके साथी पंकज के साथ नकली एसडीएम बनने का खेल रचा और लोगों को अपने जाल में फंसाया। सौरभ बहुगुणा ने बताया कि उनका जमीनी विवाद चल रहा था जिसके बाद अश्विनी के ड्राइवर ने सौरभ से कहा कि वह एसडीएम अश्वनी का ड्राइवर है और वह इस काम में उनकी मदद कर सकते हैं। इसके बाद पंकज ने सौरभ बहुगुणा की मुलाकात अश्विनी से कराई और अश्विनी ने पूरी बात 20 लाख रुपए में तय की। इसके बाद सौरभ बहुगुणा ने 15 लाख रुपए अश्विनी और पंकज को दे दिए जिसमें से अश्विनी ने अपने पास 5 लाख रुपए रखे और 10 लाख रुपए पंकज शर्मा के पास दे दिए।

इस पूरे खेल में अभी दो मुख्य आरोपी और हैं। जिनकी गिरफ्तारी होना बाकी है। अश्विनी और पंकज के साथ अक्सर एक लेखपाल भी रहता था जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। अभी तक पंकज शर्मा भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस फर्जी एसडीएम अश्विनी के फर्जी ड्राइवर पंकज कुमार और लेखपाल को ढूंढने में जुट गई है। जांच में पुलिस को सबसे बड़ी हैरानी तब हुई जब मुख्य आरोपी अश्विनी ने कहा कि उसने 1991 में यूपीएससी की मेंस की परीक्षा दी थी लेकिन असफल रहा। उसने कहा कि वह इलाहाबाद विश्विद्यालय से स्नातक है। हालांकि उसकी हरकतों से लगता नही है कि उसने यूपीएससी जैसी परीक्षाओं में कभी प्रवेश किया होगा लेकिन मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस हर एंगल से जांच में जुट गई है।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।