पौड़ी गढ़वाल जिले में कोटद्वार क्षेत्र के अंतर्गत 4 कौवे मृत पाए गए हैं। कौओं के मृत मिलने के बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया जिससे जिला प्रशासन को इस बात की खबर दी गई। जिला प्रशासन और पशुपालन विभाग ने आनन-फानन में मृत कौओं को कब्जे में लिया और सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। ये चारों कौवे देवी रोड स्थित नाले में मृत अवस्था में मिले हैं।

राज्य में बर्ड फ्लू को लेकर पहले ही हाई अलर्ट जारी किया गया है। जनवरी माह में कोरोना के टीकाकरण के लिए पूर्वाभ्यास चल रहा है ऐसे में अगर राज्य में बर्ड फ्लू के मामले आते हैं तो इससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है एतिहातन सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाली मुर्गियों और अंडों पर पहले ही रोक लगा दी है ।

आपको बता दें कि इससे पहले हिमाचल राज्य में भी इसी तरह से पक्षी मृत पाए गए हैं। हमें सतर्क रहने की जरूरत है। उसके बाद देहरादून में भी दो कौओं के मृत मिलने की खबर आई थी और अब कोटद्वार से चार कौओं का एक साथ मृत मिलना चिंता का विषय है। बैरहाल, मृत पाए गए कौवों के शवों को सील पैक कर के भोपाल में स्थित लैब में भेजा जा रहा है। जांच के बाद ही साफ हो सकेगा की कौओं की मौत बर्ड फ्लू के चलते हुई या किसी और वजह से ।