उत्तराखंड में लड़कियों के प्रति यौन उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नही ले रहे हैं। ताजा मामला रुद्रपुर से सामने आया है। पिछले दिनों पिथौरागढ़ में एक किशोरी के बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी। इस बात को अभी ढंग से सप्ताह भी नही बीता कि ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में बीती शनिवार देर रात 12 साल की नाबालिग लड़की ने नवजात को घर पर ही जन्म दे दिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग अपने छोटे भाई और मां के साथ रहती है। बच्ची के पिता यूपी की एक फैक्ट्री में काम करते हैं। ट्रांजिट कैम्प एसओ केजी मठपाल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि 12 साल की नाबालिग लड़की ने शिशु की जन्म दिया है। जिसके बाद पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। पुलिस टीम ने मां और बच्चे दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां शिशु की मौत हो गई। वहीं नाबालिग की हालत में सुधार है।

पुलिस ने कहा कि फिलहाल इस बारे में बच्ची के परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। पीड़ित से पूछताछ करने के बाद ही इस मामले में आगे की कारवाई की जाएगी। शनिवार देर रात पीड़िता को हस्पताल में भर्ती कराया गया था । रविवार को पीड़िता का बयान नही लिया जा सका इसलिए पुलिस सोमवार को लड़की के बयान दर्ज करेगी जिसके बाद आगे की कारवाई की जाएगी।