खबर उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से सामने आई है जहां बीते दिन गांव कोट में ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों पर हमला कर दिया। ऊर्जा निगम के जेई विकेश कुमार का कहना है कि शुक्रवार को वह अपने कर्मचारियों के साथ बिलों की वसूली के लिए कोट गांव गए थे। चेकिंग के दौरान केबल काटकर बिजली चोरी पकड़ी गई। कनेक्शन काटने और मीटर उतारने पर प्रधान व ग्रामीणों ने टीम के साथ गाली गलौच और फिर मारपीट की।

जबकि ग्राम प्रधान बिशनलाल कोटवाल ने ऊर्जा निगम की टीम पर गांव की महिलाओं से अभद्रता करने के साथ उन्हें थप्पड़ मारने का आरोप लगाया। इस पर चिन्यालीसौड़ थाने में क्रॉस एफआईआर दर्ज की गई है। शनिवार को मामले को लेकर ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय में प्रदर्शन कर संबंधित अफसरों के निलंबन और स्थानांतरण की मांग की।

दूसरी तरफ, उत्तराखंड विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने टीम के साथ हुई घटना की निंदा करते हुए सरकारी कार्यों में बाधा डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने इस संबंध में ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता और डीएम को ज्ञापन सौंपा। सच क्या है ये तो पुलिस जाँच के बाद ही पता चलेगा लेकिन इस घटना से बिजली विभाग में काफी असन्तोष नजर आ रहा है।