गढ़वाल क्षेत्र की महिलाओं में शहनशीलता की कमी नही होती है लेकिन कभी- कभी ऐसी खबरे भी निकलकर आ जाती हैं जहाँ महिलाएं अपने जीवन का अंत करने के लिए नदियों में कूद पड़ती हैं। ऐसी ही दिल दहला देने वाली खबर जिला रुद्रप्रयाग से सामने आई है। शनिवार शाम को अलकनंदा नदी में एक महिला ने छलांग लगा दी। सूचना पर पहुंचे डीडीआरएफ के जवानों ने महिला को रैंतोली बाईपास के समीप रेस्क्यू कर जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई।

रुद्रप्रयाग वन प्रभाग कार्यालय के समीप बाईपास से कुछ लोगों ने उसे नदी में बहते हुए देखा और इसकी सूचना जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को दी। डीडीआरएफ के जिला प्रभारी भगवान सिंह ने सीमा परमार के नेतृत्व में टीम को मौके पर भेजा। रेस्क्यू दल ने महिला को नदी से निकालकर 108 एंबुलेंस से जिला चिकित्सालय भेजा, जहां उसकी मौत हो गई।

कोतवाल केएस बिष्ट ने बताया कि मृतका की शिनाख्त दीपा देवी, पत्नी गोपाल सिंह नेगी, निवासी अदोली गांव, तहसील बसुकेदार के रूप में की गई। महिला ने नदी में छलाँग किन कारणों से लगाई इसका पता नही चल पाया है। छलांग लगाने वाली महिला की उम्र लगभग 56 वर्ष बताई जा रही है। जीवन का एक पड़ाव पार करने के बाद ऐसी क्या वजह रही होगी ये तो परिजन ही जान सकते है। या कई बार देखा गया है कि दिमागी संतुलन खराब होंने के कारण भी ऐसी घटनाएं उभर आती है।