नशे का बढ़ता करोबार


राज्य में बढ़ रहे नशे के कारोबार के लिए न सिर्फ बाहरी लोग बल्कि राज्य के चंद वो गद्दार भी हैं जो पैसों के लिए दूसरों के बच्चों का भविष्य खराब कर रहे हैं। बड़ी हैरानी होती है जब इस प्रकार की खबरे सामने आती हैं कि पहाड़ी क्षेत्र की युवा पीढ़ी इन सब चीजों में लिप्त होती जा रही है। अधिक पैसों की चाह में दूसरे के घरों को खराब कर खुद के सुखी रहने की कामना करने वाला कितने दिन सुखी रहेगा। ये संसार कर्म प्रदान है जो बोएगा वही काटना पड़ेगा।

पटेलनगर थाना प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि क्षेत्र में पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। पीछा करके कुछ देर बाद उसे पकड़ा गया और तत्काल मौके पर सीओ सदर अनुज कुमार को बुलाकर तलाशी ली गई। आरोपी के पास से कुल 800 नशे के कैप्सूल बरामद हुए। आरोपी ने अपना नाम खेम सिंह निवासी ग्राम झिझौनी तहसील व थाना थराली, चमोली बताया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पटेलनगर में चैकिंग के दौरान एक और व्यक्ति पकड़ा गया जिसके पास 10 ग्राम स्मैक मिली। बिहारीगढ़ का रहने वाला यह युवक स्मैक बरेली और उसके आसपास के क्षेत्र से लाता था। यहां उसे एक युवक को सप्लाई देनी थी, जिसका इंतजार करते हुए वह पकड़ा गया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में दिया गया। ऐसी खबरे राज्य में आम हो गई हैं इसलिए अपने बच्चों पर नजर रखें और उनके भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए उत्तराखंड पुलिस का सहयोग करें।