पहाड़ समीक्षा


उत्तराखंड में महिलाएं लगातार हिंसा का शिकार हो रही हैं। आये दिन प्रदेश में ऐसी खबरे आम हो गई हैं। पति द्वारा पत्नी को कुल्हाड़ी से काटने की दिल दहला देने वाली खबर से हर कोई हैरान है। बताया जा रहा है कि आरोपित युवक नशे का आदी था। आये दिन नशे के चलते घर में झगड़ा होता रहता था। फिलहाल आरोपी मौके से फरार है और पुलिस जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ में गतिविधि तेज कर दी है जल्द ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होगा।

पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, शिवगढ़ की रहने वाली ममता की शादी गांव के ही जगपाल से हुई थी। जगपाल नशे का आदी बताया जा रहा है। दोनों के 4 बच्चे हैं। शुरुआती छानबीन में यह सामने आया है कि ममता ने अपने पति को नशा करने से मना किया था। इसके बाद दोनों के बीच झगड़ा हो गया आ गया और जगपाल ने कुल्हाड़ी से ममता पर हमला कर दिया। कुल्हाड़ी के वार से ममता की मौके पर ही मौत हो गई। नशेड़ी पति मृत पत्नी को छोड़कर मौके से फरार हो गया।

थाना प्रभारी अमर चंद्र शर्मा ने बताया कि फिलहाल आरोपित जगपाल फरार है और पुलिस उसकी तलाश में विभिन्न ठिकानों पर दबिश दे रही है। उन्होंने बताया की बच्चों व लोगों से पता चला कि आरोपी लगभग हर दिन नशे करता था जिस वजह से घर में हर दिन झगड़ा जुड़ा रहता था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।