पहाड़ समीक्षा


मौत कब कहाँ और किसका इंतजार कर रही है कुछ कहा नही जा सकता है। जबसे सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ी है दुर्घटनाएं आम हो गई हैं। तेज गति से चलना लोगों की फितरत बन गई है ऐसे में सिर्फ खुद को बल्कि सही गति से चलने वाले लोगों को भी सुरक्षित चलने का संकट बन गया है। हल्द्वानी जा रहा टेंपो रविवार रात संजय वन में इनोवा कार से टकरा गया। हादसे में टेंपो सवार बिहार निवासी दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों ही युवकों ने रास्ते में टेंपो से सहायता माँगी थी लेकिन शायद उनको भी खबर नही थी कि यह उनका अंतिम सफर बन जाएगा।

पुलिस के मुताबिक बरेली, फरीदपुर के सतारपुर निवासी राम निवास रविवार को नया टेंपो लेकर हल्द्वानी स्थित शोरूम जा रहा था। बताया जा रहा है कि शाम को बिहार निवासी गुलाब और दो अन्य युवकों ने उसे रामपुर में रुकने का इशारा किया। इसके बाद गुलाब और दो अन्य युवक टेम्पो में बैठकर हल्द्वानी के लिए आ रहे थे। रात नौ बजे के आसपास टाडा जंगल स्थित संजय वन के पास टेंपो सामने से आ रही इनोवा से टकरा गया।

टेम्पो चालक राम निवास और गुलाब गंभीर रूप से घायल हो गए। टेंपो सवार अन्य दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरी ओर, हादसे में इनोवा कार का एयर बैग खुलने से चालक बाल-बाल बच गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष पंतनगर मदन मोहन जोशी और सिडकुल चौकी में तैनात एसआइ राजेन्द्र कुमार पुलिस कíमयों के साथ पहुंचे। राम निवास तथा गुलाब को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मृतकों की शिनाख्त के प्रयास जारी हैं।