हाल ही में उत्तराखंड राज्य के नए मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत फेसबुक पर किसी शरारती के  द्वारा "झांपू" नाम से प्रसिद्ध करने की कोशिश नाकाम हो गई है। महज साढ़े तीन माह पुराने इस पेज पर 90 हजार से अधिक फॉलोवर्स जुड़ चुके हैं। आपको बता दें कि "झांपू" शब्द राज्य के कुछ लोग पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के लिए करते थे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले इस पेज की प्रोफाइल फोटो पे त्रिवेंद्र रावत का ही चित्र था लेकिन बाद में तीरथ सिंह के मुख्यमंत्री बनने ले बाद उनका चित्र लगाया गया। लेकिन अब यह पेज विवादों में आ चुका है और श्रीनगर गढ़वाल पुलिस को इसके खिलाफ लिखित शिकायत मिली है।  

श्रीनगर कोतवाली निरीक्षक हरिओम राज चौहान ने बताया कि भाजयुमो नेता विजय रावत और संदीप रावत की तरफ से सोशल मीडिया पर ‘झांपू’ पेज बनाकर सीएम की छवि बिगाड़ने से जुड़ी शिकायत मिली है। इस आधार पर अज्ञात के खिलाफ आईटी ऐक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  

फेसबुक पर ‘झांपू’ नाम से बनाए गए पेज की जांच पुलिस की साइबर सेल करेगी। इस पेज पर सीएम तीरथ सिंह रावत की फोटो का इस्तेमाल किया जा रहा है। डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक, शिकायत के आधार पर मामला साइबर पुलिस को भेजा जा रहा है। इस मामले में देखा जाएगा कि फेसबुक पेज का इस्तेमाल कहीं गलत मकसद के लिए तो नहीं किया जा रहा ? मामले की जांच करने पर अगर उक्त लोग दोषी पाए गये तो करवाई की जाएगी।