शिवपुरी क्षेत्र निवासी एक युवक ने मुनीकीरेती थाने में तहरीर दी। उसने बताया कि उसकी भांजी उनके साथ रहती है। शनिवार को वो जंगल में बकरियों को लेकर गई हुई थी। इस दौरान एक कार में सवार दो युवक वहां पहुंचे। उन्होंने किशोरी को जबरन कार में बिठा दिया। जिसके बाद दोनों ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने मामले को लेकर मिली तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज किया और दो आरोपितों को मंडी हिमाचल से गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर चौकी प्रभारी शिवपुरी उप निरीक्षक नीरज रावत और महिला उपनिरीक्षक हिमानी पवार के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई थी। उन्होंने बताया कि रविवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपित नवीन गुसाई निवासी श्रीनगर और हंसराज निवासी मंडी हिमाचल को गिरफ्तार किया है। दोनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है।

उत्तराखंड पर भारी गुजरे पिछले दो सप्ताह- राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में जांच का दायरा बढ़ाने की जरूरत है। पर स्थिति इससे ठीक उलट बनी हुई है। कोरोना के आंकड़ों का अध्ययन कर रही संस्था सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल का कहना है कि प्रदेश में संक्रमण दर बढ़ते खतरे का संकेत दे रही है। इस सबके बावजूद सिस्टम की सुस्ती समझ से परे हैं। 60 वें सप्ताह (2-8 मई) राज्य में 2,15,281 जांच की गई हैं। यह पिछले पांच सप्ताह में न्यूनतम जांच हैैं। 59 वें सप्ताह की तुलना में भी 62,925 जांच कम की गई हैं, जिस तरह की स्थिति है सरकार को कोरोना की रोकथाम के लिए अब कई ज्यादा प्रयास करने होंगे।

बीते 24 घण्टे में राज्य में 180 की मौत हुई है। राज्य में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 244273 हो गई है। हालांकि, इनमें से 161634 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 74114 केस एक्टिव हैं, जबकि 3728 की अब तक मौत हो चुकी है। वहीं, 4797 संक्रमित राज्य से बाहर जा चुके हैं। बीते 24 घंटे में यह आंकड़ा 21.34 फीसद रहा है। रुद्रप्रयाग व ऊधमसिंह नगर में संक्रमण दर सर्वाधिक क्रमश: 33.95 व 32.62 फीसद रही।