जिला अल्मोड़ा से एक दिल दहलाने वाला वाक्यात प्रकाश में आया है। द्वाराहाट ब्लॉक के दूरस्थ गांव बैनाली में युवक पर गुलदार ने दिन दहाड़े हमला बोल कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बिंता क्षेत्र के बैनाली ग्रामपंचायत के तोक बुढाईजर का नंदन सिंह (28) सोमवार को अपने मवेशियों को लेकर पास के खेतों में गया हुआ था। करीब 12 बजे झाड़ियों में घात लगाए गुलदार ने उसपर हमला बोल दिया। 

ग्रामीणों के अनुसार, क्षेत्र में गुलदार कई दिनों से सक्रिय है और कई मवेशियों को अपना निवाला बना चुका है। सोमवार को करीब 12 बजे झाड़ियों में घात लगाए गुलदार ने 28 वर्षीय नन्दन सिंह पर उस वक्त हमला कर दिया जब वह अपने मवेशियों को लेकर खेतों में गया हुआ था। हाथ में मवेशियों को भगाने के लिए जो लाठी थी उसके सहारे युवक भी गुलदार से भीड़ गया और जान बच गई। वह शोर मचाते हुए गुलदार से लड़ता रहा। उसकी आवाज को सुनकर कुछ स्थानीय लोग वहां पहुंचे लेकिन तब तक नन्दन सिंह के हाथ, पैर व छाती को लहलुहान कर गुलदार खेतों से होकर दूर जंगल की ओर चला गया।

घटना के बाद लहूलुहान नन्दन सिंह को स्थानीय लोग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिंता ले आये जहाँ से उसको सीएचसी द्वाराहाट रेफर किया गया। जहां से उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य चंदन बिष्ट ने बताया कि कई दिनों से गुलदार का आतंक का पर्याय बना है। अतैव वन विभाग को पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने का प्रयास करना चाहिए।