फिलीपींस: एलिक पेरेज़ नाम की एक महिला ने मंगलवार को फिलीपींस में फास्ट-फूड चेन जोलीबी से चिकन ऑर्डर करने का दावा किया, लेकिन जब वह पहुंची और उसने काटने की कोशिश की तो उसे पता चला कि उसे एक डीप-फ्राइड टॉवल परोसा गया था। घटना के बाद, उसने एक फेसबुक एक फोटो के साथ लिखा, "बस कुछ ऐसा जिसने मुझे देर तक निराश किया"।  उसने लिखा कि, हमे जोलीबी को ग्रैब के जरिए डिलीवर किया था। मैंने अपने बेटे के लिए चिकन का ऑर्डर दिया, जब मैं उसे काटने की कोशिश कर रही थी तो मुझे उसके टुकड़े करना भी बहुत मुश्किल लगा।  मैंने इसे अपने हाथों से खोलने की कोशिश की और मुझे आश्चर्य हुआ कि मुझे  एक गहरा तला हुआ तौलिया दिया गया था।  यह वास्तव में परेशान करने वाला था ..

महिला ने कहा कि वह सोचती थी कि लोग अपने भोजन में "अजीब सामान" खोजने की शिकायत करते हैं।  हाँ मुझे पता है कि यह वास्तव में होता है। लेकिन इतना घिनौना और शर्मनाक... यह सोचना कि आप बीजीसी में शामिल हैं। यह पल मेरे लिए सबसे खराब रहा है!  इसके लिए खुद को शांत कर रही हूं...जोलीबी ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि उन्हें बोनिफासिओ ग्लोबल सिटी में तीन दिनों के लिए शाखा को बंद करने के लिए मजबूर किया गया था ताकि "प्रक्रियाओं के अनुपालन की पूरी तरह से समीक्षा की जा सके और अपनी स्टोर टीम को फिर से प्रशिक्षित किया जा सके" ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसा दोबारा न हो।

बयान में, कंपनी ने कहा, यह 1 जून की देर शाम को बोनिफेसिओ ग्लोबल सिटी के एक फ्रैंचाइज़ी स्टोर से ऑर्डर किए गए भोजन पर ग्राहक की शिकायत से संबंधित है।  हम इस मामले को लेकर काफी चिंतित हैं और घटना की गहन जांच कर रहे है।  यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्टोर के कुछ कर्मियों की ओर से जोलीबी की मानक भोजन तैयार करने की प्रक्रियाओं से विचलन हुआ। बयान में कहा गया है, इस घटना के परिणामस्वरूप, हमने जोलीबी बोनिफेसियो - स्टॉप ओवर शाखा को 3 जून से तीन दिनों के लिए बंद करने का निर्देश दिया है, ताकि प्रक्रियाओं के अनुपालन की पूरी तरह से समीक्षा की जा सके और यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी स्टोर टीम को फिर से प्रशिक्षित किया जा सके।  हम सभी स्टोर्स को रिमाइंडर पर भी भेजेंगे ताकि जोलीबी के फूड प्रिपरेशन सिस्टम का सख्ती से पालन सुनिश्चित हो सके।