अमरनाथ यात्रा को लेकर भी लगाए जा रहें है कयास। अक्सर जून में शुरू होने वाली यात्रा के लिए अब कुछ ही समय बाकी है। हालांकि सेना पहले ही हरी झंडी दे चुकी है।

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकट काल के बीच शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय में एक बड़ी बैठक होने वाली है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में गृह मंत्रालय में जम्मू-कश्मीर पर एक बड़ी बैठक होने वाली है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बैठक में शामिल होने के लिए गृह मंत्रालय पहुंच गए हैं।


बैठक में जम्मू-कश्मीर में चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा की जाएगी और नई परियोजना के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा।  बैठक में केंद्रीय गृह सचिव, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे।  बता दें कि इस बैठक में अमरनाथ यात्रा पर भी मंथन हो सकता है।  जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के मामलों में कुछ हद तक गिरावट आई है और अमरनाथ यात्रा पर क्या फैसला होता है, यह सब देख रहे हैं।

अमरनाथ यात्रा जून के अंतिम सप्ताह में शुरू होती है, लेकिन अभी भी कोरोना संकट के कारण संकट के बादल छाए हुए हैं।  बता दें कि पिछले कुछ दिनों में केंद्र शासित प्रदेश को लेकर एक और हड़कंप मच गया है।  मनोज सिन्हा लगातार बैठकें करते रहे हैं, साथ ही अब कोरोना संकट के बीच प्रदेश में टीकाकरण कार्य को बढ़ावा देने पर जोर दिया जा रहा है।