खबर श्यामपुर न्‍याय पंचायत क्षेत्र से सामने आई है जो मंगलवार को घटित हुई है। सुबह करीब  3:30 बजे बिजली गिरने से एक मकान का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। बगल के मकान में भी काफी दरारें पड़ी हैं। घर में उस वक्त नौ सदस्य मौजूद थे। सभी लोग सुरक्षित हैं। मौसम विभाग ने कुछ जनपदों में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। हालांकि ऋषिकेश में बारिश ज्यादा नही हुई लेकिन हल्की बूंदाबांदी के बाद तेज आंधी के साथ हुई गर्जना में यह घटना हुई।

क्षतिग्रस्त मकान बहादुर सिंह रावत का है। घर में परिवार के नौ सदस्य सो रहे थे।बहादुर सिंह रावत ने बताया कि बहुत तेज का धमाका हुआ सभी लोग जाग गए, बाहर आने की हिम्मत नहीं हुई क्योंकि तेज आंधियां चल रही थी। सुबह जब आंधी थमी तो बाहर छत का काफी छज्जे के हिस्से का मलबा गिरा हुआ था। मकान का छज्जा कई जगह से लटका हुआ था। सीढ़ी के ऊपर बनी मुमटी में भी दरारें आ गई थी। गृह स्वामी ने क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान को घटना की सूचना दी। संजीव चौहान मौके पर पहुंचे, उन्होंने बताया इनके मकान को काफी नुकसान हुआ है। घर के छज्जे का करीब आठ फीट हिस्सा नीचे गिर गया है। बाकी हिस्सा भी गिरने की स्थिति में है। 

रात हुई आंधी व बारिश में कई जगह बड़े-बड़े साइन बोर्ड क्षतिग्रस्त हुए हैं। सूत्रों के अनुसार बहादुर सिंह रावत के बगल वाले मकान को भी क्षति हुई है। इस मकान में भी काफी दरारे पड़ गई है। इस मकान में एलएन मिश्रा का परिवार किराए में रहता है।  इस घटना ले बाद आसपास के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। हालांकि स्थानीय प्रसाशन मौके का निरक्षण कर चुका है और अधिकारियों का कहना है कि दोनों मकानों को काफी क्षति पहुंची है।