पड़ोसी देश पाकिस्तान में सोमवार तड़के भीषण ट्रेन हादसा हो गया। सिंध प्रांत के डहारकी में दो ट्रेनों की टक्कर में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी जिले के डहारकी में सोमवार तड़के करीब 3:45 बजे मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैयद एक्सप्रेस की टक्कर हो गई।  इससे मिल्लत एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बचाव दल पहुंच गया है, जिसके बाद राहत कार्य शुरू हो गया है। हालांकि अभी यहां भारी कटर व मशीनरी नहीं पहुंची है।  ट्रेन हादसे के कारण कई ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 50 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं।  घायलों में कई की हालत गंभीर है।  मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।  घोटकी जिले के उपायुक्त ने मौतों की पुष्टि की है। मिल्लत एक्सप्रेस की कई बोगियां अनियंत्रित होकर दूसरी पटरी पर जा गिरीं और सामने से आ रही सर सैयद एक्सप्रेस इससे टकरा गई।  इससे मिल्लत एक्सप्रेस के आठ डिब्बे और इंजन समेत सर सैयद एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा जा रही थी और सर सैयद एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची जा रही थी।

पाकिस्तानी अधिकारियों को आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।  घोटकी जिले के उपायुक्त ने बताया कि हादसे में 13 से 14 डिब्बे पलट गए।  इनमें से 6 से 8 को भारी नुकसान हुआ है।  उन्होंने कहा कि अभी भी कई लोग बोगियों में फंसे हुए हैं और उन्हें बाहर निकालने में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।  उपायुक्त ने बताया कि राहत ट्रेन रवाना कर दी गई है।  बताया जा रहा है कि घायलों को ट्रैक्टर-ट्राली से ले जाया जा रहा है। घोटकी, धारकी, ओबेरॉन और मीरपुर मथेलो के अस्पतालों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर सभी डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को ड्यूटी पर बुलाया गया है।