क्या दौर आ गया है कि एक साधारण बकरी की कीमत लाखों में आंकी जाने लगी है जबकि अंत में उसको हलाल ही होना है। 20 से 25 लाख की जिस बकरी की बातकी जा रही है वह घास नहीं बल्कि काजू और बादाम खाती है। इस बकरी का नाम सुल्तान है।  सुल्तान पूरे महाराष्ट्र में चर्चा का विषय बन गया है।  अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर ये बकरी इतनी महंगी क्यों है?  तो हम आपको इसके पीछे का राज बताते हैं।  

दरअसल, सांगली के मिराज में रहने वाले सोनू क्षेत्री के पास यह बकरी है। भेड़-बकरी पालना सोनू क्षेत्री का व्यवसाय है।  हाल ही में उनकी एक बकरी ने इस सुल्तान को जन्म दिया।  सोनू शेत्री ने अब दावा किया है कि लोग सुल्तान को लेने के लिए 20 से 25 लाख रुपये के बीच भुगतान करने को तैयार हैं, और सुल्तान बहुत कीमती है।  सुल्तान का वजन 60 से 70 किलो  है।  यह काजू और बादाम ही खाता है।  सोनू क्षेत्री ने इसे धोने के लिए एक नौकर रखा है।  हर दिन दूर-दूर से लोग आते हैं और सुल्तान की प्रशंसा करते हैं।

इतना ही नहीं सुल्तान के लिए लोग जोर-जोर से बोली लगाते हैं लेकिन सोनू क्षेत्री को अभी तक वह कीमत नहीं मिली है, जो वह चाहते हैं।  सुल्तान के माथे पर चाँद है।  इसलिए इसकी मांग इतनी बढ़ गई है।  सुल्तान को खरीदने के लिए लोग तेजी से आ रहे हैं।  हालांकि इस साल 21-22 जुलाई तक बकरीद का त्योहार आ रहा है, जिससे सुल्तान की मांग बढ़ गई है।