चारधाम सड़क पर बरशात से बढ़ा खतरा, अचानक पत्थर गिरने से कार सवार प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल की मौत ।

बुधवार सुबह ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग पर तोताघाटी के पास सौड़पाणी में ऋषिकेश से आ रही कार के ऊपर अचानक पहाड़ी से बड़ा पत्थर गिर गया। कार में कुल तीन लोग सवार थे। इस घटना में प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल को गम्भीर चोट आई जबकि उनके भाई और चालक सुरक्षित बच गए। घटना के बाद प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल को हस्पताल लाया गया लेकिन इलाज के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया।


बुधवार सुबह नरेंद्रनगर राजकीय महाविद्यालय में प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल व उनके भाई अधिवक्ता पंकज सुंदरियाल चालक के साथ कार से ऋषिकेश से श्श्रीनगर की तरफ जा रहे थे कि तोताघाटी के पास सौड़पाणी में कार के ऊपर अचानक पहाड़ी से बड़ा पत्थर गिर गया। पत्थर गिरने से कार का एक हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और उसके नीचे प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल भी दब गये।

इसी बीच वहां से गुजर रहे सेना के जवानों ने कटर से कार की छत काटकर प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल को बाहर निकाला और 108 की मदद से उनको ऋषिकेश ऐम्स लेजाया गया। लेकिन देर शाम इलाज ले दौरान प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल का निधन हो गया। आज कल लगातार हो रही बारिश के कारण सभी पहाड़ी रास्ते बेहद खतरनाक साबित हो रहें हैं। लगातार हो रही बारिश से मिट्टी की पकड़ कमजोर होने के कारण जगह जगह सड़कें बन्द होने की खबरें आम हैं।