नई दिल्ली: आयकर विभाग (आईटी विभाग) ने गुरुवार को कर चोरी के आरोप में मीडिया समूह दैनिक भास्कर के विभिन्न शहरों में कार्यालयों पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया कि भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य जिलों में स्थित कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही है। छापेमारी के संबंध में आयकर विभाग की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं है।  हालांकि सूत्रों के मुताबिक यह कारवाई विभिन्न राज्यों में सक्रिय हिंदी मीडिया समूहों के प्रवर्तकों के खिलाफ भी है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने छापेमारी के बीच मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि 'रेड जीवीयों' का प्रेस की आजादी पर कायराना हमला।  दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालयों पर अब आयकर छापे। "रेडराज" लोकतंत्र की आवाज को दबा नहीं पाएगा।  सुरजेवाला ने एक और ट्वीट में सरकार पर तंज कसते हुए लिखा, 'जब साहब डरते हैं, तो छापा मारते हैं।

दूसरी ओर, कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि आयकर विभाग के अधिकारी दैनिक भास्कर समूह के लगभग छह परिसरों पर "मौजूद" हैं।  इनमें राज्य की राजधानी भोपाल में प्रेस परिसर स्थित दैनिक भास्कर का कार्यालय भी शामिल है।