प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अपने संसदीय क्षेत्र काशी का दौरा करने का कार्यक्रम है। दरअसल, वह अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर 'रुद्राक्ष' समेत 1474 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने जा रहे हैं। वहीं वह बीएचयू में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर डॉक्टरों से कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बातचीत करेंगे। उनके साथ राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारत में जापानी राजदूत सुजुकी संतोषी भी होंगी।  बता दें कि मुख्यमंत्री योगी पिछले बुधवार शाम बनारस पहुंचे हैं और पीएम के लिए शहर के चौराहों और प्रमुख सड़कों को सजाया है। वहीं, यहां सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।


मिली जानकारी के तहत जापान के प्रधानमंत्री और राजदूत संयुक्त रूप से काशी-क्योटो संबंध के तहत जापान सरकार द्वारा 186 करोड़ रुपये में बने रुद्राक्ष का उद्घाटन करेंगे। दरअसल, प्रधानमंत्री आज सुबह 10.30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और बाबतपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम की अगवानी करेंगे।  बाबतपुर एयरपोर्ट से पीएम सेना के हेलीकॉप्टर से आईआईटी बीएचयू के राजपुताना ग्राउंड पहुंचेंगे।

वह जनसभा के समक्ष विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।  आपको बता दें कि इनमें स्मार्ट सिटी, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, सीवरेज, पर्यटन और यातायात प्रबंधन से जुड़े 142 कार्य शामिल हैं। उसी बैठक में मुख्यमंत्री, राज्यपाल के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।  जनसभा के बाद प्रधानमंत्री बीएचयू परिसर में छह मंजिला एमसीएच (मातृ बाल कल्याण) विंग का दौरा करेंगे।  पीएम यहां कोरोना की दूसरी लहर की लड़ाई में योद्धाओं की भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों और अधिकारियों से बातचीत करेंगे। दरअसल, कमिश्नर और डीएम कोरोना की तीसरी लड़ाई के लिए किए जा रहे प्रशासनिक उपायों पर भी प्रेजेंटेशन देंगे।  इस बातचीत के बाद पीएम पीडियाट्रिक वार्ड का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री रुद्राक्ष को समर्पित करने सिगरा जाएंगे।