02 अगस्त से कक्षा 09 से 12 के लिए खुलेंगे स्कूल, आज 11 बजे उत्तराखंड बोर्ड घोषित करेगा परिणाम। 11 बजे के बाद ऑनलाइन देख सकेंगे छात्र-छात्राएं अपना परिणाम।


02 अगस्त से स्कूलों को खोलने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि कक्षा 06 से 12 तक स्कूलों को खोला जा सकता है। लेकिन अब आदेश में कहा गया है कि 02 अगस्त से केवल तीन कक्षाएं संचालित की जाएंगी। लेकिन 16 अगस्त से कक्षा 06 व उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए भी स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा। शासन में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि हर स्कूल में सामाजिक दूरी, मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। इसका पालन कराने के लिए हर स्कूल में एक नोडल अधिकारी बनाया जाएगा।

स्कूल शिक्षा सचिव शिक्षा राधिका झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई निर्णय लिए गए। बता दें कि प्रदेश मंत्रिमंडल ने शत प्रतिशत क्षमता के साथ दो अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया था, लेकिन अब इसमें बदलाव कर दिया गया है। 

आज जारी होंगे उत्तराखंड बोर्ड के नतीजे:- इस वर्ष हाईस्कूल में एक लाख 48 हजार 350 छात्र और इंटरमीडिएट में एक लाख 22 हजार 198 छात्र पंजीकृत थे। 10वीं और 12वीं का परीक्षाफल आज सुबह 11 बजे जारी होगा। परीक्षाफल शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय  बोर्ड ऑफिस में घोषित करेंगे। कोविड को देखते हुए इस वर्ष परीक्षा के बजाय विद्यार्थियों को प्रमोट किया गया है। छात्र-छात्राएं परीक्षाफल वेबसाइट निम्न वेबसाइट पर देख सकतें हैं-