पहाड़ो पर बारिश के चलते कई सड़कें हुई बन्द। रुक रुक के हो रही बारिश के कारण बद्रीनाथ राजमार्ग पर बढ़ी मुश्किलें ।

मौसम विभाग की ओर से राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें चेतावनी जारी की गई है कि राज्य में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। रविवार को राजधानी देहरादून सहित मसूरी, चमोली, कोटद्वार सहित कई इलाकों में बारिश हो रही है। रुद्रप्रयाग, यमुनोत्री, नैनीताल, भवाली, रामनगर और पिथौरागढ़ में भी मौसम खराब है। चमोली जिले में लगातार हो रही बारिश से शनिवार रात को करीब साढ़े 10 बजे यहां चट्टान का एक हिस्सा टूटकर हाईवे पर आ गया था। जिससे गोविंदघाट, पांडुकेश्वर, फूलों की घाटी, बदरीनाथ व आसपास के गांवों की आवाजाही ठप पड़ गई।


सुबह बीआरओ की ओर से हाईवे खोलने का काम शुरू किया गया। चमोली जिले में मलबा आने से 30 संपर्क मोटर मार्ग भी बन्द पड़े हुए हैं। रविवार को सुबह छह बज तक यहां रिमझिम बारिश रही, लेकिन सुबह सात बजे बारिश रुक गई, बीआरओ के प्रयास से सड़क पर आये पत्थरों को हटाने का काम जारी है। बीच बीच में हो रही बारिश से बाधित सड़कों को खोलने के कार्य में देरी हो रही है। 

रुक-रुककर हो रही बारिश से बद्रीनाथ हाईवे के साथ ही संपर्क मार्गों की स्थिति बदहाल बनी हुई है। बद्रीनाथ हाईवे पर क्षेत्रपाल भूस्खलन क्षेत्र में दलदल में तब्दील हो गया है। यहां छोटे वाहन दलदल में फंस रहे हैं। इसके साथ ही पागलनाला, गुलाबकोटी, बिरही और हनुमान चट्टी से आगे जगह-जगह हाईवे पर मलबा आने से यातायात संचालन में दिक्कतें हो रही हैं।