कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमला बोला है।  राहुल गांधी ने आज सुबह एक ट्वीट में राफेल सौदे के साथ-साथ पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर तंज कसा।  राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लोगों से खाली जगहों को भरने का आग्रह करते हुए पहेली के रूप में कुछ पंक्तियां डालीं।



राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'दोस्त' हैं राफेल, टैक्स वसूली महंगा तेल, पीएसयू-पीएसबी अंधी कोठरी, सवाल है जेल, मोदी सरकार _____ है!  राफेल सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग के बीच राहुल गांधी का यह ट्वीट आया है।  इससे पहले रविवार को भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने ट्विटर पर ऑनलाइन सर्वे करते हुए लोगों से पूछा था कि मोदी सरकार जेपीसी की जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है। उन्होंने चार विकल्प भी दिए हैं- अपराध, दोस्तों को बचाओ, जेपीसी को राज्यसभा की सीटें नहीं चाहिए, ये सभी विकल्प सही हैं।

इसके जवाब में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि फ्रांस सरकार द्वारा राफेल सौदे की न्यायिक जांच के आदेश के बाद राहुल गांधी की बातें सही साबित हुईं। हम राफेल सौदे की जेपीसी जांच की मांग करते हैं।  फ्रांसीसी जांच के आलोक में उनकी सरकार जेपीसी जांच की अनुमति कब देगी, यह पीएम मोदी को स्पष्ट करना चाहिए।