आज स्कूलों में शिक्षक पढ़ेंगे शिक्षा मंत्री व शिक्षा सचिव का सन्देश, अभिभावकों को कोविड की परिस्थितियों से भी करवाया जाएगा अवगत।


देश स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है। इस मौके पर उत्तराखंड के सरकारी व निजी स्कूलों के अध्यापकों को निर्देश जारी किया गया है कि वे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय, शिक्षा सचिव राधिका झा व महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा बंशीधर तिवारी का संदेश पढ़कर बच्चों व अभिभावकों को सुनाए। हालांकि ध्वज स्कूल स्टाफ ही फहराएगा, इन संदेशों में बच्चों में आजादी के महापुरुषों के बलिदान से अवगत कराने, राष्ट्रप्रेम की भावना जगाने के साथ कोविड के कारण उपजी परिस्थितियों के बीच बच्चों को पढ़ाई की ओर प्रेरित करने की बात कही गई है। 

आज भाजपा कार्यालय आदि संस्थानों में भी ध्वजारोहण का आयोजन होगा। कोविड नियमों के तहत बड़े आयोजन नहीं होंगे। नगर निगम परिसर में मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला व नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया सामूहिक रूप से ध्वजारोहण करेंगे। इस बार प्रभातफेरी नहीं निकाली जाएगी। आपको बता दें, रिदम डांस क्लासेज की ओर से स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम हुआ। इसमें विद्यार्थियों ने अलग-अलग राज्यों से संबंधित देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए।