पत्थर की चपेट में आने से 28 वर्षीय युवक की मौत। पत्थर गिर रहा कहकर लोगों को किया सावधान, लेकिन खुद को नही बचा पाए।

तवाघाट -सोबला मार्ग में नारायणपुर के पास पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आने से न्यू सोबला निवासी एक ग्रामीण युवक की मौत हो गई है। इन दिनों पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो रही है। बारिश के चलते ऊँचाई वाले क्षेत्रों से पत्थरों का शिलशिला शुरू हो जाता है, क्योंकि मिट्टी से पत्थरों की पकड़ ठिली पड़ जाती है। सोबला-दारमा मार्ग पर नारायणपुर के पास पहाड़ की तरफ से पत्थर गिरता देख युवक ने अन्य लोगों को आगाह किया लेकिन खुद पत्थर की चपेट में आ गया। पत्थर इतना बड़ा व भारी था कि, टक्कर के बाद युवक की मौके पर ही मौत हो गई।


धारचूला से लगभग 24 किमी दूर तवाघाट- सोबला-दारमा मार्ग पर नारायणपुर के पास पहाड़ की तरफ से गिरे एक पत्थर गिरने लगा। पहाड़ की तरफ से पत्थर गिरते देख कर विशाल दरियाल 28 वर्ष पुत्र देव राम दरियाल ने सभी को आगाह किया। आगाह करने पर अन्य लोग तो बच गए परंतु खुद विशाल पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की सायं लगभग साढ़े सात बजे के आसपास विगत पचास दिनों से बंद तवाघाट -सोबला मार्ग में न्यू सोबला से चार पांच लोग पैदल धारचूला को आ रहे थे । इसी दौरान पहाड़ी से एक पत्थर गिरने लगा जिस पर विशाल की नजर पड़ गई थी। यह देखकर उसने सबको आगाह भी किया लेकिन लुढ़कते हुए पत्थर ने कब दिशा बदली इस बात का विशाल को अंदेशा ही नहीं हुआ और पत्थर की चोट से विशाल की मौत हो गई।