पूर्व सैनिकों को रिझाने पे लगी हुई प्रदेश भाजपा, 2022 विधानसभा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार का बड़ा कदम ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व सैनिकों को दी बड़ी राहत। 2022 विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए यह राज्य भाजपा का बड़ा कदम है। एक आयोजन में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि कैंट क्षेत्र में रह रहे पूर्व सैनिकों को हाउस टैक्स में छूट मिलेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि सैन्य कार्यक्रमों में उन्हें अपना बचपन याद आता है। वहीं, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि देश की सेना की वजह से ही देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। मुझे इस बात पर गर्व है कि प्रदेश की कमान एक सैनिक के पुत्र के हाथ में है। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश की सुरक्षा और एकता के लिए शहीद हुए जांबाजों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि सैन्य कार्यक्रमों में मुझे अपना बचपन याद आता है। सैन्य कार्यक्रम देखकर मैं भावुक हो जाता हूं। आप जैसे वीरों को सम्मानित कर खुद को गौरवांवित महसूस कर रहा हूँ।  वहीं, मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड के हर शहीद के आंगन की मिट्टी, गांव के नदी-गदेरों का पानी एकत्रित किया जाएगा और इन चीजों को सम्मान के तौर पर सैन्य धाम में रखा जाएगा। 

इस मौके पर गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री से कैंट क्षेत्र में रह रहे पूर्व सैनिकों को हाउस टैक्स में छूट देनी की मांग की। उन्होंने कहा कि नगर निगम में यह नियम लागू है, यह कैंट में भी लागू होना चाहिए। पूर्व सैनिक लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं। इस फैसले के बाद यह माना जा रहा है कि 2022 विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा पूर्व सैनिकों के सहारे वोट बैंक को मजबूत करने का कार्य करने में लगी हुई है।