हल्द्वानी में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने किया भंडाफोड़, स्पा की संचालक दो महिलाएं फरार, मैनेजर समेत दो युवक गिरफ्तार।

उत्तराखंड में खूब फलफूल रहा है देह व्यापार। आए दिन अब ऐसी खबरें आम हो गई हैं। सोमवार को पुलिस ने हल्द्वानी शहर में एक स्पा सेंटर पर छापेमारी की तो यहां एक युवक और युवती आपत्तिजनक हालत में मिले। पुलिस को शक हुआ तो बिल्डिंग का बेसमेंट खंगालने पर नौ लड़कियां छूपाई हुई मिली। रेस्क्यू की गई युवतियां यूपी, मिजोरम, मणिपुर, पश्चिमी बंगाल और दिल्ली की रहने वाली हैं।

पुलिस के अनुसार शहर में देह व्यापार की लगातार शिकायतें मिल रही थीं।  इसके बाद पुलिस लगातार अलग अलग स्थानों पर छापेमारी का काम कर रही है। इसी लिहाज से सोमवार को नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर में शीशमहल स्थित जंगल लग्जरी स्पा सेंटर छापेमारी की गई। जांच में जो निकलकर आया उससे सब हैरान हो गये। सारे खुलासे के बाद पुलिस ने मौके पर स्पा सेंटर मैनेजर समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार मैनेजर के मोबाइल की जांच की गई तो उसमें लड़कियों की बुकिंग के मैसेज मिले। ग्राहक, मैनेजर को मैसेज करते थे, मैनेजर उन्हें लड़कियों के फोटो दिखाता था। जिसके बाद बाद लड़की के साथ समय बिताने का रेट तय होते था।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हल्द्वानी शहर में एक दर्जन से अधिक स्पा सेंटर संचालित हैं। स्थानीय लोग कई दिनों से शिकायत कर  रहे थे। लेकिन हर बार किसी न किसी तरह से स्पा सेंटर वाले बच जाते थे। इनमें से अधिकतर स्पा सेंटरों के मालिक दिल्ली में बैठते हैं। वही शहर में दूसरे राज्यों से लड़कियां भेजतें हैं। ग्राहक सम्पर्क के लिए ये लोग स्टाफ लोकल पकड़तें हैं। न्यूनतम 1500 रुपये से मैनेजर लड़कियों की बुकिंग की शुरू करतें हैं, और बाकी का रेट लड़की के फिगर के अनुसार तय हो रहा था।

हैरानी की बात यह है कि देह व्यापार अब करोडों में आंका जाने लगा है। हाल ही में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की बैंक स्टेटमेंट सार्वजनिक हुई थी तो उसमें हर एक या दो दिन बाद 02 लाख या उससे अधिक का पैसा आता दिखाया गया था जो हॉटशॉट नामक एप्प की तरफ से आ रहा था। आपको बता दें कि शीशमहल स्थित जंगल लग्जरी स्पा सेंटर की संचालक दो महिलाएं ही हैं, घटना के बाद दोनों फरार बताई जा रही हैं।